You are here

मोदी का मिशन अमेरिका, मेड इन इंडिया ब्रांड की मार्केटिंग

ट्रंप ने पहले ही कह दिया है कि वो अपने अच्छे दोस्त का इंतज़ार कर रहे हैं।

Modi to meet Trump today देश बड़ी ख़बरें समाचार 

ट्रंप ने पहले ही कह दिया है कि वो अपने अच्छे दोस्त का इंतज़ार कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिशन अमेरिका पर हैं और उनके इस यात्रा का दो मकसद है। पहला भारत में विदेशी पूंजी निवेश लाना जिसके लिए वो अमेरिका की टॉप 21 कंपनियों के 21 सीईओ से मिले और दूसरा मकसद है राष्ट्रपति ट्रंप के जरिए पाकिस्तान पर लगाम कसना। पहले दिन मोदी ने अमेरिकी कंपनियों के प्रमुखों के साथ राउंडटेबल बैठक की। इसमें मोदी ने बताया उनकी सरकार ने कैसे विदेशी कारोबारियों के लिए रेड टेप की जगह रेड कार्पेट बिछाया है।

जुलाई से पूरे देश में जीएसटी शुरू हो रहा है। पूरी दुनिया में ये सबसे बड़ा टैक्स रिफॉर्म है जिससे 100 करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित होंगे। मोदी ने अमेरिकी बिजनेसमैन से कहा जीएसटी पर तो अमेरिकी बिजनेस स्कूल में पढ़ाई होनी चाहिए।

 

सोमवार को मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति से मिलेंगे जहां ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मोदी के सम्मान में डिनर रखा है। ट्रंप ने पहले ही कह दिया है कि वो अपने अच्छे दोस्त का इंतज़ार कर रहे हैं। मोदी सरकार और ट्रंप सरकार दोनों को इस दौरे से जबरदस्त उम्मीदें हैं। ऐसा नहीं है कि धमाकेदार ऐलान अभी हो जाएंगे, कुछ बातें ऐसी होगी जिसका असर आने वाले कुछ महीने में दिखेगा और सबसे ज्यादा प्रभाव तो पाकिस्तान पर दिखने वाला है।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment